Womens T20 World Cup 2023 Champion Australia Team Celebrations Ice Bucket On Coach Champagne Trophy Lifting

Women’s T20 World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक बार फिर महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women’s T20 World Cup) अपने नाम कर लिया है. रविवार (26 फरवरी) को हुए फाइनल मुकाबले में इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराया. जीत तय होते ही ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी मैदान पर झूमने लग गईं थीं, स्टेडियम में मौजूद कंगारू टीम के फैंस भी नाचने-गाने लगे थे. जब मैच की आखिरी गेंद फेंकी गई तब तो यह जश्न देखने लायक था. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की पूरी स्क्वाड ने मैदान में खूब मस्ती की.

मैच खत्म होने से लेकर प्रजेंटेशन सेरेमनी के बाद तक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हंसी, मजाक और मस्ती करती रहीं. कभी ये खिलाड़ी एक-दूसरे पर शैंपेन उड़ाती नजर आईं तो कभी अपनी कोच पर ही आइस बकेट उड़ेलती दिखाई दीं. कंगारू टीम की इस स्क्वाड के यह सभी मस्तीभरे पल ICC ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं.


अब तक हुए आठ महिला टी20 वर्ल्ड कप में से 6 बार ऑस्ट्रेलिया टीम ने ही यह टाइटल जीता है. महिला टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल टीम रही है. इस टीम को हराना अन्य टीमों के लिए हमेशा से मुश्किल काम रहा है. हालांकि, भारतीय टीम ने इस बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को अच्छी चुनौती दी थी लेकिन उसे करीबी हार का सामना करना पड़ा था.


महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे, जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित ओवर तक महज 137 रन ही बना सकी. यहां ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (74 रन) ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहीं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर को ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया. एश्ले ने इस पूरे वर्ल्ड कप में 110 रन बनाए और 10 विकेट भी चटकाए.


यह भी पढ़ें…

PSL 2023: क्या भारतीय खिलाड़ियों को PSL खेलना चाहिए? पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला जवाब

.

Leave a Comment

%d bloggers like this: