When Test Match Saw All Four Innings On A Single Day Here Know The Complete Story WI Vs ENG

Test Match Facts: टेस्ट क्रिकेट को बोरिंग फॉर्मेट माना जाता है. दरअसल, ऐसा माना जाता है कि मैच का रिजल्ट पांचवे दिन आएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेस्ट इतिहास में एक ऐसा भी मैच हुआ है, जब एक ही दिन में चार पारियां हो गईं. क्रिकेट इतिहास का यह मैच साल 2000 में खेला गया था. इस मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने थीं. दोनों टीनमों के बीच यह मैच साल लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया था. इस मैच दूसरे दिन दोनों टीमों ने अपनी-अपनी दोनों पारियां खेल लीं, यानि एक ही दिन में चारों पारियां हो गईं.

एक ही दिन में दोनों टीमों ने खेल ली 2-2 पारी

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब महज एक दिन में दोनों टीमों ने अपनी-अपनी दोनों पारियां खेल लीं और मैच का रिजल्ट आ गया. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यह सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच था, जिसका रिजल्ट महज दूसरे दिन आ गया. इससे पहले टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था. वहीं, इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान एलक स्टीवर्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 267 रन बनाए.

उस मैच में क्या-क्या हुआ?

वेस्टइंडीज के 267 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 134 रनों पर सिमट गई. इस तरह वेस्टइंडीज टीम को 133 रनों की बढ़त हासिल हुई, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में कहर बरपा दिया. वेस्टइंडीज की दूसरी पारी महज 54 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिए एंडी कैडिक ने 16 रन देकर 5 विकेट झटके. इस तरह इंग्लैंड को टेस्ट मैत जीतने के लिए 188 रनों का लक्ष्य मिला. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि, वेस्टइंडीज के लिए कर्टनी वाल्श ने 74 रन देकर 6 विकेट झटके, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

ये भी पढ़ें-

Women’s T20 WC 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में आसान नहीं होगी साउथ अफ्रीका की राह, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

ENG VS NZ: हैरी ब्रूक की धुआंधार पारी देख भौचक्के रह गए जो रूट, तारीफ में कही दिल जीत लेने वाली बात

.

Leave a Comment

%d bloggers like this: