Former Australian Player Shane Watson Said Axar Patel’s Bowling Action Will Create Problem For Australia In Border-Gavaskar Trophy

Shane Watson on Axar Patel: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 9 फरवरी से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ के लिए तैयारी में जुटी हुई हैं. सीरीज़ से पहले लगातार बयानबाज़ी देखने को मिल रही है. इसी बीच अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉट्सन (Shane Watson) ने भारतीय टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को लकेर बात की. उन्होंने बताया कि अक्षर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए मुश्किल बनेंगे. अक्षर पटेल का खास एक्शन मेहमान टीम के लिए मुश्किल का सबब बन सकता है.

क्यों अक्षर को खेलना होगा मुश्किल?

वॉट्सन ने अक्षर के पटेल के बारे में बात करते हुए कहा, “अक्षर का एंगल उसे लाइन अप करने में वाकई मुश्किल पैदा करता है. मैंने टेस्ट क्रिकेट में कभी उसका सामना नहीं किया है, लेकिन मुझे हमेशा लगा है कि उसके रिलीज़ प्वाइंट के कारण टी20 क्रिकेट में भी उसे खेलना मुश्किल था. उसके आर्म राउंड नहीं हैं, लेकिन आर्म राउंड है और वो क्रीज़ के कुछ बाहर से गेंद डालता है और उस एंगल से गेंद अंदर आती है. मैं वास्तव में इसे लाइन करने में सक्षम नहीं था. अगर गेंद घूम रही है तो एंगल की वजह से लगता है कि बॉल बहुत टर्न हो रही है.”

इसके अलावा उन्होंने जडेजा के की गेंदबाज़ी के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि अक्षर का गेंदबाज़ी करने का तरीका जडेजा से कुछ अलग है. उन्होंने कहा, “यह जडेजा से अलग है क्योंकि जडेजा आम तौर पर स्टंप के थोड़ा करीब होते हैं और वह अपने रिलीज पॉइंट से दाएं हाथ के बल्लेबाज की ओर आती हुई गेंद से उतना एंगल नहीं बनाते हैं.”

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं अक्षर

अक्षर भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. उन्होंने अब तक अपने करियर में कुल 8 टेस्ट, 49 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट मैचों में उन्होंने गेंदबाज़ी में 47 विकेट लिए हैं और बल्लेबाज़ी में 249 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने गेंदबाज़ी में 56 विकेट झटके हैं और बल्लेबाज़ी करते हुए 381 रन बनाए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में अक्षर ने 37 विकेट चटकाए हैं और बल्लेबाज़ी में कुल 288 रन बनाए हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें…

एक ओवर में 6 छक्के खाने के बाद Wahab Riaz ने की Iftikhar Ahmed की तारीफ, जानिए क्या कहा

.

Leave a Comment

%d bloggers like this: